सेक्स लाइफ में इमोशंस बड़ा रोल प्ले करते हैं. इसके लिए न केवल एक हॉट स्टार्ट जरुई है बल्कि कंप्लीट प्लेजर के लिए भी पार्टनर्स का इमोशनल लेवल पर एक होना जरूरी होता है. लेकिन कई बार कुछ चीज़ें ऐसी हो जाती हैं जिनके कारण आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद करने लगते हैं, यहां जानिए उन कारणों के बारे में.
अलग-अलग ग्रह के प्राणी
अगर कपल के बीच कंपैटबिलटी नहीं होती है तो उनके बीच आराम से तालमेल नहीं बन पाता है. इस स्थिति के कारण उनके बीच भावनात्मक रिश्ता मजबूत नहीं हो पाता है, जो सेक्स में अरुचि की एक बड़ी वजह बनता है.
लुक्स को लेकर अति सतर्कता
ऐसा बिल्कुल नहीं है कि अपने लुक्स को लेकर महिलाएं ही कॉन्शस रहती हैं. पुरुषों के साथ भी यही स्थिति है. फिर बात जब सेक्स लाइफ की हो और कोई एक भी पार्टनर अपने लुक्स को लेकर खुद को कमतर समझता हो तो सेक्स को पूरी तरह इंजॉय करने में दिक्कत आती है.
अनजाना डिप्रेशन  
हमारे समाज में ऐसा अक्सर होता है, जब लोगों को खुद नहीं पता होता कि वे डिप्रेशन का शिकार हैं. मनोरोग की समझ हमारी सोसायटी में बेहद कम लोगों को है. ऐसे में जब एक पार्टनर इस तरह की समस्या से जूझ रहा हो और दूसरा उसकी तकलीफ को न समझ पाए तो भी सेक्स लाइफ बोरिंग और तनावपूर्ण रहती है.
बढ़ता हुआ रुटीन स्ट्रेस 
आजकल रोजमर्रा की जिंदगी में काम का इतना दवाब रहता है कि हम अनजाने और अनचाहे तनाव की गिरफ्त में आ जाते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप इस तनाव से बचने के लिए तरीके खोज लें. अन्यथा आय दिन का यह तनाव आपकी बेडरूम लाइफ को खराब कर सकता है.